कायस्थवाहिनी मिशन - ''जनजागरणहेतु एकता यात्रा'' - समाज और हम

समाज के समन्दर की मैं एक बूँद और प्रयास वैचारिक परमाणुओं को संग्रहित कर सागर की निर्मलता को बनाए रखना.

Friday, March 2, 2018

कायस्थवाहिनी मिशन - ''जनजागरणहेतु एकता यात्रा''

एकता यात्रा को सफल बनाने हेतु मीडिया से मुखातिब होते हुये वाहिनीं प्रमुख कायस्थ शिरोमणि, कायस्थ रत्न, कायस्थ कुलभूषण गुरूदेव पंकज भइया कायस्थ और सम्माननीय कायस्थ कुलवंशज। 

कायस्थ वाहिनी के शूरवीरों को एकता यात्रा के लिये विश्वास बिगुल जगाते कायवाहिनीं प्रमुख कायस्थ शिरोमणि, कायस्थ रत्न, कायस्थ कुलभूषण मा. पंकज भइया। 

एकता यात्रा का शुभारम्भ करते 
वाहिनीं प्रमुख कायस्थ शिरोमणि, कायस्थ रत्न, कायस्थ कुलभूषण गुरूदेव पंकज भइया कायस्थ। 

एकता यात्रा मिशन पर निकल पड़े वाहिनी के शूरवीर। 

मंजिल को मुट्ठी में कसते वाहिनी के शूरवीर। 





कायस्थवाहिनी की जनजागरण हेतु एकता यात्रा प्रारम्भ  :


जहाँ लोग होली की मस्ती में सराबोर हैं वही कायस्थ वाहिनीं के शूरवीर तीन देश में कायस्थ एकता का सन्देश और प्रभू श्री चित्रगुप्त जी का प्रगट उत्सव के प्रचार प्रसार हेतु संकल्पित हों निकल पड़े हैं। 
      कायस्थवाहिनी की ओर से भगवान श्री चित्रगुप्त जी को सर्व समाज में स्थापित करने के उद्देश्य से 02 मार्च को बस्ती के हथियागढ़ से भोर में 4.00 बजे एकता संदेश यात्रा निकाली जा रही है, जो कई राज्यों और देशों से होकर गुजरेगी। 114 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में वाहिनी के वालेण्टियर विभिन्न स्थानों पर भारतीय संस्कृति एवं भगवान श्री चित्रगुप्त जी के बारे में लोगों को जागरूक करेगें। उक्त बातें वाहिनी प्रमुख पंकज भइया कायस्थ  ने स्थानीय फ्रैश क्लब सभागार में कहीं। वे सम्बंधित विषय पर पत्रकारों से मुखातिब थे। पंकज भइया ने एकता संदेश यात्रा का रूट चार्ट बताते हुये कहा कि यह यात्रा बस्ती से निकल कर कृष्णानगर, बढ़नी, पोखरा, काठमांडू, सीतामढ़ी, रांची,भुवनेश्वर, वेस्ट, बंगाल, से होकर गुजरेगी, इसका समापन, भूटान में होगा। इस बीच जगह-जगह बैठकें और यात्रा के स्वागत के कार्यक्रम तय है। यात्रा में शामिल वालेण्टियर नेपाल एवं भूटान नरेश से भी मुलाकात करेंगे।
                यात्रा के दौरान इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, प्रोजेक्टर और गीत संगीत के माध्यम से लोगों को यात्रा के उद्देश्य से परिचित कराया जायेगा। बजाज एवेंजर क्लब पुणे महाराष्ट्र के तकनीकी लेने वालों में प्रमुख रूप से तरूण, शैल, विशाल, तुषार, अमित, अजित, संजय, अनिरुद्ध, मयूर, आदि हैं। नेतृत्व वरूण प्रकाश जी करेगें ।  वाहिनी प्रमुख कायस्थ शिरोमणि कायस्थ गुरू पंकज भइया कायस्थ अपने हथियागढ़ स्थित आवास से एकता संदेश यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगें। उन्होंने कहा कि एकता में प्रेम है एकता में साथ है और एकता में, विकास ही सम्बल है, हमको गर्व है कि कायस्थ वाहिनीं एक ऐसा अनुशासित संगठन बनता जा रहा है जो जनहित में समर्पित है। ध्येय वाक्य के साथ कायस्थवाहिनी भगवान श्री चित्रगुप्त जी को सर्व समाज में स्थापित कराने के मिशन पर पूरे विश्व में काम कर रही है। लाखों की संख्या में वाहिनी से जुड़े लोग इन महान लक्ष्य तक पहुंचने में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं, वाहिनी ऐसे सभी निस्वार्थ हृदयी सामाजिक कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त  करती है।


कायस्थ वाहिनी के शूरवीर पहुंचे नेपाल
मिशन - एकता यात्रा 

कायस्थ वाहिनी के शूरवीरों का 
नेपाल में हुआ स्वागत- भोज। 

31मार्च को निकलने वाली शोभायात्रा की 
मीटिंग सफल। 

भगवान श्री चित्रगुप्त जी का आशीर्वाद लेते 
वाहिनीं प्रमुख कायस्थ शिरोमणि, कायस्थ रत्न, कायस्थ कुलभूषण पंकज भइया व सम्मानीय कायस्थ कुलवंशजों। 

प्रभु चित्रगुप्त की पूजा-आराधना करती कायस्थ बहनें। 

प्रभु चित्रगुप्तजी का आशीर्वाद लेते कायस्थ कुलवंशज भाई-बहनों। 


Published in portal :


http://www.amjabharat.com/2018/03/blog-post_2.html?spref=fb&m=1



http://gramanchalnews.com/?p=6092





Published in newspaper :

आज बस्ती दैनिक जागरण की लीड न्यूज़ :  बस्ती शहर का मुख्य प्रथम प्रोग्राम था ।















.. 🙏🏻धन्यवाद🙏🏻... 



No comments:

Post a Comment