Breaking News

प्रार्थना /दुआ/आरजू

                                                     
                                                           

दुआ ********


 हर  जगह रहनेवाले मालिक 
मेरी इक  आरजू पूरी  दे ....
अब तक माँगा नहीं कुछ भी तुमसे 
चाहे कितना भी कैसा समय था,
आज दिल कह रहा है प्रभु जी 
तू आज मेरी फ़रियाद सुन ले ।।
                                                                    


उन अनाथों को सनाथ कर दे 
बदले मै, मेरी हर तमन्ना तू छीन ले 
उनकी ज़िन्दगी रोशन तू कर दे
 बदले मै  मेरी हर एक ख़ुशी ले ।।




उनके क़दमों मै  बिछ जाएँ दुनिया 
बदले मै मेरी हर श्वांस छीन ले 
उनकी हर राह फूलों से महके 
बदले मै मुझे जहाँ की सजा दे ।।



सलामत रहें सभी के घर और अपने 
बदले मै तू मेरी जिंदगी ले 
हर दिल मै बसनेवाले मालिक 
मेरी दुआ  की लाज रख ले 
मेरी यह आरजू पूरी कर दे ।।



..............................................................................
   
 "हमारी  बस यही आकांक्षा है की बाल मजदूरी ,बाल तस्करी ,बाल शोषण अब बंद  हो ।हर साल  
2000 बच्चे देश से गायब हो जाते है।
वो कहाँ चले जाते है  कोई  नहीं जानता,उन मासूमों के साथ क्या होता होगा ।उनके  दिन  बेबस और रातें विवश होती हैं । आइये समाज और  हम मिलकर कुछ सकारात्मक प्रयास करें इसलिये नहीं की हमें दुनिया जाने बल्कि इसलिये की हमें  हम खुद जानें और  आगे आनेवाली पीढ़ियों के  सामने हम नजरें  मिला सकें"।

     ब्लॉगर आकांक्षा सक्सेना                                           
                                                          Published in newspapers  









                           




                                                                                                          


2 comments:

  1. sch m bht achaa likha h apne Akanksha ji... m dil s chahti hu k bal majdoori is duniya s door ho jaye,.

    ReplyDelete