Breaking News

सिक्किम के राज्यपाल श्री लक्ष्मण आचार्य जी ने ब्लॉगर आकांक्षा सक्सेना को नारी शक्ति सम्मान - 2023 से किया सम्मानित -




दिनांक / स्थान : 28 अगस्त 2023 पं. दीन दयालनगर चंदौली, मुगलसराय, काशी क्षेत्र 

सिक्किम के राज्यपाल महामहिम श्री लक्ष्मण आचार्य जी द्वारा ब्लॉगर आकांक्षा सक्सेना (न्यूज एडीटर सच की दस्तक) को नारी शक्ति सम्मान - 2023 से अलंकृत किया गया। वह कायस्थ समाज से आती हैं और जिला औरैया की रहने वाली हैं।
@rashtrapatibhvn
@PMOIndia
@DMAuraiya @GudiyaKatheriya
@DrRamShankarMP


औरैया जिले की रहने वाली ब्लॉगर आकांक्षा सक्सेना जोकि टू टाईम वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर हैं और अंतर्राष्ट्रीय साहित्यकार हैं जिनके लेख अमेरिका, ईराक, मिस्र, इंडोनेशिया जैसे देशों के प्रतिष्ठित समाचारपत्रों में प्रकाशित हो चुके हैं। जोकि जुझारू पत्रकार व जमीनी सोसलवर्कर हैं। उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विविध क्षेत्रों में महिलाओं के उत्थान पर किये गये कार्यों को लेकर जनपद चंदौली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में सिक्किम के राज्यपाल महामहिम लक्ष्मण आचार्य जी के द्वारा सच की दस्तक राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के छठवें स्थापना दिवस पर नारी शक्ति सम्मान-2023 से सम्मानित किया गया। ब्लॉगर आकांक्षा सक्सेना को इससे पहले देश के महान प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुत्र वधू श्री मती नीरा शास्त्री व आर. के. सिन्हा सांसद द्वारा तथा मेम्बर ऑफ पार्लियामेंट श्री मती दर्शना सिंह जी द्वारा, जिला औरैया की विधायक श्री मती गुड़िया कठेरिया आदि अनेकों शख्सियतों व देश - विदेशी से जमीनी व डिजिटल स्तर पर भी सम्मानित किया जा चुका है। जानकारी हो कि सच की दस्तक छठवें स्थापना दिवस पर पूरे भारत से साहित्य क्षेत्र में ,नारी उत्थान क्षेत्र में, सामाजिक सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान करने वालों को सिक्किम के राज्यपाल महामहिम लक्ष्मण आचार्य द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मान के इसी क्रम में लगातार काम करने वाली औरैया की बेटी आकांक्षा सक्सेना को नारी उत्थान में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया। जिस पर आकांक्षा सक्सेना ने अपनी स्वंय की महत्वपूर्ण मुहिम के तहत कहा कि आधारकार्ड में पिताजी के नाम के साथ माताजी का भी नाम दर्ज होना चाहिए । जिससे लैंगिक असमानता दूर हो और महिला सशक्तिकरण पूर्ण हो।इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में सोमनाथ संस्कृत विश्वविद्यालय गुजरात के पूर्व कुलपति प्रो.गोपबंधु मिश्रा, अंतर विश्वविद्यालय अध्यापक शिक्षा केंद्र बी.एच.यू वाराणसी के निदेशक प्रोफेसर प्रेम नारायण सिंह, मुगलसराय विधानसभा के विधायक रमेश जायसवाल, महामना मदन मोहन मालवीय हिंदी संस्थान महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के प्रोफेसर नागेंद्र सिंह उपस्थित रहे। नारी शक्ति सम्मान पाने के बाद आकांक्षा सक्सेना ने सच की दस्तक परिवार को धन्यवाद दिया है और प्रण किया है कि नारी शक्ति के उत्थान में सतत प्रयत्नशील रहेगीं।तथा महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी ने औरैया आकर महाकालेश्वर मंदिर में आकर पूजा करने का भरोसा दिलाया और सम्पूर्ण औरैया वासियों को शुभकामनाएं भेजीं हैं तथा देश के सभी युवा पत्रकारों, साहित्यकारों, समाजसेवकों को अपना आशीर्वाद समर्पित किया और कहा कि आज भी खबर की प्रमाणिकता प्रिंट मीडिया से ही सम्भव है। 






महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी ने हमसे आकांक्षा सक्सेना, न्यूज एडीटर सच की दस्तक से स्नेह पूर्वक कहा कि बेटा अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सचमुच उत्थान की तरफ़ है। उनका इशारा जी20 की विराटता की ओर था। 




महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य @Laxmanacharya54 जी ने पूरी गम्भीरता से कहा कि भारत सरकार @narendramodi महिला सशक्तिकरण पर सचमुच बहुत गम्भीरता से कार्य कर रही है और वह स्वंय सिक्किम में महिला उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं। 🙏धन्यवाद आदरणीय महामहिम जी।

_________________

आदरणीय महामहिम जी का रेलवे पर हुआ भव्य स्वागत 







_________

 महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी द्वारा सच की दस्तक राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 6वें स्थापन दिवस कार्यक्रम में प्रसन्नचित्त भाव से शिरकत की। 

महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी का हुआ सच की दस्तक के 6वें स्थापन दिवस कार्यक्रम प्रांगण में आने पर भव्य स्वागत 





महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी का सत्कार करते हुए समाजसेवक दीपक आर्या जी व टीम दस्तक 


सच की दस्तक राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के 6वें स्थापन दिवस कार्यक्रम में अपने सुविचारों से व अपनी उपस्थिति से हम सबको गौरवान्वित करते हुए महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी । 
 
महामहिम जी को सम्मानित बैच लगाते हुए पत्रिका के सच की दस्तक के संपादक श्री ब्रजेश जी 

महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी का सम्मान करते हुए पं. दीन दयालनगर, चंदौली के विधायक श्री रमेश जायसवाल जी ।साथ में हैं सच की दस्तक के प्रधान संपादक श्री ब्रजेश जी व खेल संपादक श्री मनोज उपाध्याय जी 


महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी के भाषण से गदगद हुए लोग
महामहिम जी ने खुल भारत सरकार नरेंद्र मोदी जी की नयी शिक्षा नीति व महिला सशक्तिकरण पर व आज के डिजिटल युग में पत्रिकाओं की भूमिका पर अपना प्रभावशाली दृष्टिकोण रखा जिसने सभी लोगों के हृदय को स्पर्श किया।
_टीम सच की दस्तक


महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी का वक्तव्य सुनते और स्वागत करते हुए टीम सच की दस्तक और हमारे समारोह में बैठे सभी साहित्यकार, पत्रकार व विद्वान। _टीम सच की दस्तक 

सच की दस्तक टीम द्वारा महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया। 

सरलता, सज्जनता, विद्वता की प्रतिमूर्ति महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी ने सभी का धन्यवाद किया। 

चंद्रयान - 3 की सफलता पर मा. प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए देश की खूबसूरत संकल्पना पर अपना वक्तव्य देते हुए सिक्किम के राज्यपाल महामहिम श्री लक्ष्मण आचार्य जी ।






कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए व टीम का परिचय कराते हुए व महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी के कार्यक्रम में पधारने का आभार व्यक्त करते हुए सच की दस्तक राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के संपादक श्री ब्रजेश जी। 

____________

परम आदरणीय महामहिम राज्यपाल सिक्किम श्री लक्ष्मण आचार्य जी । सचमुच बेहद सहृदय करूण सहज महान व्यक्तित्व हैं। कि आपने सच की दस्तक कार्यक्रम में अपना कीमती समय दिया और हम सब का मनोबल बढ़ाया। आपके साथ बिताये दिव्य पल सदा अविस्मरणीय रहेगें सर🙏


👇









______

सच की दस्तक कार्यक्रम का कार्ड भगवान श्री कालभैरव जी के चरणों में रखने जाना और कार्यक्रम में आने का ससम्मान निमंत्रण पत्र स्वीकार करने का निवेदन। 




















































__________

कार्यक्रम में पधारें अतिथियों से शिष्टाचार भेंट



















__________

डीएम चंदौली को कार्यक्रम का कार्ड देकर शिष्टाचार भेंट





__________

कार्यक्रम के एक दिन पहले कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया








नमो घाट वाराणसी के रात्रि दर्शन 

काशी के श्वान देखो अजनबियों पर नहीं भौंकते... हमारे साथ सब शांति से बैठे😊
हर हर महादेव 🙏जय काल भैरव 🚩













काशी सचमुच आलौकिक है। 









कानपुर से मुगलसराय काशी कार्यक्रम तक के सफर की शुरूआत 






कानपुर रेलवे-स्टेशन देशभक्ति रंग में चमक रहे हैं । 
देखकर बहुत खुशी हुई। 


मुगलसराय स्टेशन पर पहुंचने पर सच की दस्तक टीम ने किया रिसीव


सच की दस्तक राष्ट्रीय मासिक पत्रिका के डिजिटल हैड और जिला औरैया के ब्यूरो चीफ अक्षांशु कुमार का मुगलसराय स्टेशन पर स्वागत करते सच की दस्तक के प्रसार - विज्ञापन प्रभारी इंतखाब आलम। 


सुर्खियों में दस्तक 

सच की दस्तक के 6वें स्थापन दिवस कार्यक्रम की खबर 

सच की दस्तक के 6वें स्थापन दिवस कार्यक्रम की खबर को अपने समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित करने के लिए समस्त पत्रकार बंधुओं का सहृदय आभार व्यक्त करती हूँ। 


















































नेपाल मीडिया साथियों का बहुत-बहुत धन्यवाद 











___________

कार्यक्रम का कार्ड /होडिंग 






_________

No comments