Breaking News

अपनी पत्नी को ढ़ेर सारा सम्मान दें - ब्लॉगर आकांक्षा सक्सेना




अपनी पत्नी को ढ़ेर सारा सम्मान दें.. फिर वो उम्र का कोई पड़ाव क्यों ना हो.... 
_______________________
[ मटके भर प्रेम करने से ज्यादा जरूरी है उँजली भर सम्मान। 
- ब्लॉगर आकांक्षा सक्सेना] 
_______________________


जो पत्नी घर की शक्ति होती है जिसने आपके लिये अपनी इच्छाओं को मारकर पूरा जीवन वार दिया, हो सकता है उसकी सरकारी, प्राइवेट कोई नौकरी नहीं रही हो पर उसने स्वंय को खर्च किया है केवल आपके लिए, अपने परिवार की सलामती के लिए....फिर अगर जीवन की सफेदी में भी उसे प्रेम और सम्मान मिले तो उसकी उम्र सचमुच और बढ़ जाये...और आपका घर, हम सभी का घर, घर बनकर सदा - सदा महकता रहे। 

अब कुछ लड़कियां और लड़के हैं जिनपर लालच और आधुनिकीकरण का भूत सवार है जो सोसलमीडिया पर लिखतीं हैं कि उन्हें शादीशुदा पुरूष से प्रेम है और लड़के कहते हैं उन्हें शादीशुदा महिलाओं से.... इससे आगें भी बहुत कुछ अमर्यादित बातें..... मैं उन सभी लोगों से कहना चाहूंगी प्लीज़ प्लीज़ 🙏किसी का घर ना तोड़ें और उन पुरूषों से कहना चाहूंगी प्लीज़ प्लीज़ 🙏आप अपनी पत्नी का विश्वास ना तोड़ें, पत्नी से सच्ची और अच्छी दोस्त और कोई नहीं हो सकती। आप लोग अपने परिवारों के रक्षक स्वंय हैं। 

कृपया अपने परिवारों की सुख शांति और भविष्य की रक्षा करें। अपने परिवार के विरूद्ध किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान मत दें। कोई भी गलतफहमी होने पर सीधे तौर पर अपने माता-पिता और पत्नी, बच्चों से खुल कर बात करें और नकारात्मक लोगों को अपनी लाईफ लाईन से बाहर रखें क्योंकि  परिवार से बड़ा कुछ भी नहीं होता। 

बाकि, उपरोक्त फोटो सोसलमीडिया से ही ली है.. जिसपर मैंने देखा बहुत लोग हँस रहे थे, मजाक उड़ा रहे थे। उन सभी अतिअंग्रेजवादियों से कहना चाहूगीं धिक्कार है! तुम्हारी गंदी मानसिकता पर जो इस फोटो पर हँस रहे हो।ऐसा भी हो सकता है कि माताजी की नज़र कम हो वह ठीक से सिंदूर ना लगा पा रहीं हों.. यह भी हो सकता है कि सबकुछ ठीक हो और दोनों का आपसी लगाव अनंत हो। इतनी पवित्र तस्वीर पर, बुजुर्गों पर हँसते हो, शर्म आनी चाहिए.... आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह तश्वीर, हँसने की नहीं बल्कि सीखने के विषय की परिचायक है। 

उपरोक्त तश्वीर में जो भी बुजुर्ग दिख रहे हैं उनके आपसी प्रेम और सम्मान के प्रति नतमस्तक हूँ।सचमुच यह तश्वीर पूरे विश्व के परिवारों को आपसी प्रेम और सम्मान का बहुत बड़ा संदेश देती है। 

🌹🌹🙏🙏🙏🙏🌹🌹

No comments