Breaking News

#KarnatakaElections2023 में बीजेपी क्यों है जरूरी?




कर्नाटक वासियों! आपको पता होगा कि बीजेपी के नेता मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को पूरा देश "मामा जी" कहकर सम्बोधित करता है। यह विश्व की राजनीति में पहली और अद्भुत संवेदनशील राजनीति का उन्नतीकरण को दर्शाता है। विदेश के किसी कोने में भी मध्यप्रदेश का निवासी है तो वह सीएम शिवराज को देखते ही कहता है,यह तो हमारे मामाजी है। यह निश्चल प्रेम और विश्वासयुक्त  राजनीति आपको किसी अन्य पार्टी में देखने को नही मिलेगी। बीजेपी तो "श्री अन्न पार्टी" है बाकि अन्य पार्टी। क्योंकि वैश्विक स्तर पर मोटे अनाज को पहचान दिलाने वाले सिर्फ़ एक हैं जिनका नाम है "पीएम मोदी" । इसलिये कर्नाटक वासियों! आप अपना वोट उस पार्टी को दें जिसे आप अपना हितैषी समझ सकें। निर्णय आपका है। आपको "श्री" "विकासयुक्त" पार्टी चाहिए या "तनावयुक्त" पार्टी चाहिए । आपके कर्नाटक में भी यूपी की तरह सख्त सुरक्षा कानून युक्त, युवाओं के भविष्य के उच्च आयाम युक्त करोड़ों का निवेश युक्त, पारदर्शी पार्टी चाहिये या नकारात्मकता से भरी पार्टी। अब फैसला आपका है । आपका वोट, आपकी किस्मत । 

_ब्लॉगर आकांक्षा सक्सेना 
7:30 01/05/2023 


 Respected people of Karnataka!  Do you want a development-oriented party or a stressful one?  Your decision will be your fate. ✌️




कर्नाटक कला, संस्कृति, बौद्धिकता, प्रेम-संगीत और आध्यात्मिकता की दृष्टि से एक बेहद समृद्ध राज्य है। जो महान भारतीय संस्कृति के हृदय का एक भाग भी है और एक सुन्दर भाव भी है । अगर कर्नाटक की जनता अपनी महान तेजोमय संस्कृति की दिव्यता,भव्यता और पवित्रता व विकासमय और उन्नत,दूरगामी अमरत्वमय बनाये रखना चाहती है तो उसे 100% वोटिंग के लिए संकल्पित होना चाहिए और अमृतमहोत्सव का एक महत्वपूर्ण अंग बनना चाहिये । सही पार्टी को वोट करें। फूलें और फलें । 

1🛑- Prosperous Karnataka

Karnataka is a very rich state in terms of art, culture, intellectualism, love-music and spirituality.  Which is also a part of the heart of the great Indian culture and also a beautiful gesture.

@narendramodi 
@myogiadityanath
#KarnatakaElection2023

2🛑- If the people of Karnataka want to maintain the divinity, magnificence and purity of their great shining culture and development and advanced, far-reaching immortality, then they should be determined for 100% voting and should become an important part of Amrit Mahotsav.

3-🛑Please vote for the Nationalist Party. Happy Karnataka, prosperous Karnataka.

कृपया ज्यादा से ज्यादा वोट के लिए घर से निकलें और अपने मताधिकार पर गर्व करें।

#KarnatakaElection2023
#Karnataka





मोदी सरकार की महत्वपूर्ण योजनाएं - 

  • योजना
  • प्रधान मंत्री जन-धन योजना (पीएमजेडीवाई) 
  • जन-धन से जन सुरक्षा 
  • प्रधानमंत्री जीवन ज्योजति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई) 
  • प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) 
  • अटल पेंशन योजना (एपीवाई) 
  • प्रधानमंत्री मुद्रा योजना 
  • स्टैंंड अप इंडिया योजना

1. उज्जवला योजना

चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की काफी चर्चा की थी। इस योजना के तहत बड़ी संख्या में गरीब परिवारों को फ्री में गैस कनेक्शन बांटे गए। इससे सबसे बड़ा फायदा उन गरीब माताओं-बहनों को हुआ, जो धुएं में खाना बनाने को मजबूर थीं। पीएम मोदी ने 1 मई 2016 को बलिया में इस योजना को लॉन्च किया था। इसके तहत गरीबी रेखा के नीचे गुजर-बसर करने वाले परिवारों के लिए 7 करोड़ एलपीजी कनेक्शन वितरित किए जा चुके हैं।
2. प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना

यह असंगठित क्षेत्र के 40 वर्ष तक की आयु के कामगारों के 60 वर्ष की आयु के बाद 3000 रुपये की मासिक पेंशन देने की योजना है। इसका उद्देश्य 15,000 रुपये तक की मासिक आय वाले असंगठित क्षेत्र के कामगारों को पेंशन उपलब्ध कराना है। अगले पांच साल में 10 करोड़ कामगारों के इस योजना से जुड़ने की उम्मीद है। इसके तहत कामगारों को बहुत ही छोटी राशि हर महीने पेंशन योजना में जमा करनी होगी। इतनी ही राशि का योगदान सरकार भी करेगी।
3. पीएम किसान सम्मान निधि

छोटे और सीमांत किसान परिवारों (जिनके पास 2 हेक्टेयर तक जमीन होगी) को इस योजना का लाभ मिलेगा। अगले पांच वर्षों तक इस योजना के तहत सरकार किसान परिवारों को सालाना 6 हजार रुपये देगी। चुनाव से पहले किसानों को किस्त पहुंचनी भी शुरू हो गई थी। सरकार का कहना है कि इसकी मदद से किसानों को अपनी फसल तैयार करने में खाद, बीज, पानी व अन्य खर्चों को पूरा करने में आसानी होगी। हालांकि बाद में ऐलान किया गया कि सभी किसानों को यह आर्थिक मदद दी जाएगी।

4. आयुष्मान भारत

23 सितंबर 2018 को लॉन्च की गई यह स्वास्थ्य बीमा योजना है। इसके तहत अब तक 10 लाख गरीब मरीज लाभान्वित हो चुके हैं और माना जा रहा है कि चुनाव में यह स्कीम गेमचेंजर साबित हुई। इससे सीधे तौर पर गरीबों को लाभ हो रहा है। कैंसर और हार्ट संबंधी बीमारियों में भी 50 करोड़ भारतीयों को सालाना 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा मिल रहा है। जनगणना के हिसाब से समझें तो ग्रामीण इलाके के 8.03 करोड़ परिवार और शहरी इलाके के 2.33 करोड़ परिवार आयुष्मान भारत योजना के दायरे में आएंगे।

5. गांवों में बिजली

मोदी सरकार ने सुदूर गांवों में हर घर बिजली पहुंचाने में पूरी ताकत झोंक दी। इससे गरीबों और वंचित लोगों के लिए सोचने वाली सरकार के तौर पर उसकी छवि बनी। सरकार ने इसे प्रचारित भी किया कि आजादी के इतने वर्षों बाद भी देश के सैकड़ों घरों में बिजली नहीं पहुंची जिसे पहुंचाया गया। 

6. इन्सॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कानून

इसे केंद्र सरकार की बड़ी सफलता के रूप में देखा जा सकता है। इस कानून की शुरुआती सफलता को देखते हुए सरकार ने इसमें व्यापक प्रावधान जोड़े हैं। इसके अंतर्गत कर्ज न चुकाने वाले बकाएदारों से निर्धारित समय के अंदर कर्ज वापसी के प्रयास किए जाते हैं। इस कोशिश से बैंकों की आर्थिक स्थिति में कुछ हद तक सुधार जरूर हुआ है। इन्सॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी कोड की सफलता के पीछे एक विशेष कारण यह है कि अब बैंक के बकाएदारों को अपनी संपत्ति की नीलामी एवं बोली लगाने पर पूर्ण पाबंदी है। दरअसल, औद्योगिक और वित्तीय पुनर्निर्माण बोर्ड के लचीले प्रावधानों के कारण बैंकों के एनपीए बहुत तेजी से बढ़ रहे थे। ये प्रत्यक्ष रूप से बैंकों और अप्रत्यक्ष रूप से देश की अर्थव्यवस्था को प्रभावित कर रहे थे।

7. स्वच्छता और शौचालय

स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2014 से लेकर अबतक देशभर में 9.2 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनवाए गए। दुनिया में अपनी तरह के इस सबसे बड़े अभियान के तहत 50 करोड़ परिवारों को लाभ हुआ और उनके जीवन-स्तर में सुधार आया। इस योजना से माताओं और बहनों का खुले में शौच के लिए जाना बंद हुआ, जिससे सरकार के प्रति लोगों की बेहतर राय बनी।

8. सब्सिडी का डिजिटल ट्रांसफर

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने एक बार कहा था कि केंद्र से भेजा गया 100 पैसा गरीब तक पहुंचते-पहुंचते 15 पैसा रह जाता है। ऐसे में बिचौलिये की भूमिका को खत्म करने के लिए मोदी सरकार ने सब्सिडी को सीधे लाभार्थियों के खातों में पहुंचाने की योजना शुरू की।

9. इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काम

सड़क, हाइवे और मेट्रो नेटवर्क को तेजी से आगे बढ़ाने पर काम हुआ। एक रिपोर्ट के मुताबिक 2013-14 में 12 किमी हाइवे का निर्माण होता था जो 2017-18 में बढ़कर 27 किमी प्रतिदिन हो गया।

10. प्रधानमंत्री आवास योजना

यह शहरों में रहने वाले निर्धन लोगों को उनकी क्रयशक्ति के अनुकूल घर प्रदान करने की योजना है। इसके तहत 2022 तक सभी को घर उपलब्ध कराना है। सरकार का लक्ष्य 20 लाख से ज्यादा घरों का निर्माण है। PMAY के तहत पहला घर बनाने या खरीदने के लिए होम लोन पर ब्याज सब्सिडी का फायदा उठाया जा सकता है। होम लोन के ब्याज पर 2.60 लाख रुपये का फायदा निम्न आय वर्ग के लोग उठा सकते हैं। सरकार ने इसे मार्च 2020 तक बढ़ा दिया है।


#बेंगलुरु :  कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने 10 मई को होने वाले चुनाव से ठीक पहले जारी घोषणा पत्र में जनता के सामने पार्टी के संकल्पों को रखा। बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि हम पहले की तरह ही एक बार फिर किए हुए वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष नड्डा के अलावा सीएम बसवराज बोम्मई समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

बीजेपी के #संकल्पपत्र की बड़ी बातें

  1. कर्नाटक में सरकार बनने पर यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेंगे।
  2. प्रदेश के हर वार्ड में अटल आहार केंद्र की होगी स्थापना।
  3. बीपीएल परिवारों को तीन सिलिंडर मुफ्त में देंगे
  4. बीपीएल परिवारों को आधा लीटर नंदिनी दूध रोजाना
  5. 5 लाख रुपए के लोन तक कोई ब्याज नहीं लगेगा
  6. किसानों को बीज के लिए दस हजार देगी बीजेपी सरकार
  7. गरीब परिवार को पांच किलो चावल और 5 किलो मोटा अनाज
  8.  

    Respected People of Karnataka! Give your vote to that party which you can consider as your well wisher. The decision is yours. Do you want a "Shri" "Vikasyukt" party or a "Tense" party. In your Karnataka too, like in UP, there is a need for a party with strict security laws, investment of crores of rupees and giving new dimensions of employment to the youth. The decision is yours. Your vote is your destiny.


Please vote for the Nationalist Party. Happy Karnataka, prosperous Karnataka.✌️🚩

No comments